किसान बहादुर है, रात के अँधेरे में आलू फेंकने नहीं आएगा-सूर्य प्रताप शाही

गोरखपुर पहुचे up के कृषि मंत्री सूर्ये प्रताप शाही,मंत्री ने कहा 72 करोड़ 3 लाख अनुदान दिए गए है किसानों को, कृषि यंत्रों पर 40 हजार यंत्र वितरित करेंगे,40 से 50 प्रतिशत अनुदान पर यह यंत्र किसानों को दिए जाएंगे।इन यंत्रों को पाने के लिये किसान ऑनलाइन आवेदन एक सप्ताह में

किसान बहादुर है, रात के अँधेरे में आलू फेंकने नहीं आएगा-सूर्य प्रताप शाही

किसान बहादुर है, रात के अँधेरे में आलू फेंकने नहीं आएगा-सूर्य प्रताप शाही

गोरखपुर:गोरखपुर पहुचे up के कृषि मंत्री सूर्ये प्रताप शाही,मंत्री ने कहा 72 करोड़ 3 लाख अनुदान दिए गए है, किसानों को, 40 हजार यंत्र वितरित करेंगे,40 से 50 प्रतिशत अनुदान पर यह यंत्र किसानों को दिए जाएंगे।इन यंत्रों को पाने के लिये किसान ऑनलाइन आवेदन एक सप्ताह में कर दें। 26 करोड़ 54 लाख रूपये यंत्र के लिए किसान के खाते में दिए गए हैं। किसानों की आय दूना करने के लिए हम अच्छे बीज, यंत्र उपलब्ध करा रहे हैं।

योगी सरकार ने 37 लाख मीट्रिक तक धान की खरीददारी की है। हमारी सरकार ने किसानों का 40 हजार करोड़ का पिछला बकाया भुगतान कराया है। up में 10 महीने में किसानों के खाते में 36 हजार करोड़ रूपये 82 लाख किसानों के खाते में कर्जमाफी का भेजा। 80 हजार करोड़ रूपये अलग अलग मदों में किसानों के खाते में हम भेज चुके हैं।10 हजार सोलर पंप के आवेदन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जायेगा। मार्च तक 20 हजार किसानों को सोलर पंप देने का लक्ष्य है।

इस पर हम 70 प्रतिशत तक का अनुदान दे रहे हैं।गोरखपुर मण्डल में 37372 कुंतल बीज का वितरण किया जा चुका  है।आलू किसानों के लिए आलू की उपसमिति बनायी गयी है। 22 को तीसरी बैठक में इन किसानों की समस्याओं का समाधान किया जायेगा।आलू मामले में साज़िश थी। किसान बहादुर है वो रात के अँधेरे में आलू फेकने नहीं आएगा।