फिर सामने आई स्पाइस जेट की दादागिरी, पटना जाने वाले मुसाफिरों को वाराणसी में ही उतारा

दिल्ली से पटना जा रहा स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान पटना में मौसम खराब होने के चलते डायवर्ट करके वाराणसी हवाईअड्डे पर भेज दिया गया। विमान रात में वाराणसी पहुंचने के बाद हवाईअड्डे पर यात्रियों ने हंगामा किया। सूत्रों की मानें तो विमान

Published by Anoop Ojha Published: June 1, 2018 | 5:19 pm
Modified: June 1, 2018 | 5:25 pm
फिर सामने आई स्पाइस जेट की दादागिरी, पटना जाने वाले मुसाफिरों को वाराणसी में ही उतारा

फिर सामने आई स्पाइस जेट की दादागिरी, पटना जाने वाले मुसाफिरों को वाराणसी में ही उतारा

वाराणसी: दिल्ली से पटना जा रहा स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान पटना में मौसम खराब होने के चलते डायवर्ट करके वाराणसी हवाईअड्डे पर भेज दिया गया। विमान रात में वाराणसी पहुंचने के बाद हवाईअड्डे पर यात्रियों ने हंगामा किया। सूत्रों की मानें तो विमान वाराणसी पहुंचने के बाद पायलट के आठ घंटे पूरे हो चुके थे जिस कारण पटना में मौसम सामान्य हो जाने के बाद भी विमान पटना नहीं जा सका। शुक्रवार को सुबह में 7 बजे यात्रियों को सड़क मार्ग से पटना भेजा गया।

यह भी पढ़ें …..इंडिगो एयरलाइंस विवाद: 1 हफ्ते में सामने आए दो मामले, सोशल मीडिया पर फजीहत के बाद मांगी माफी

जानकारी अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान एसजी 8480 दिल्ली से 180 यात्रियों को लेकर रात्रि 8:30 बजे पटना के लिए उड़ान भरा। विमान जब पटना पहुंचा तो वहां मौसम खराब होने के चलते पटना हवाईअड्डे पर उतर नहीं सका और उसे डायवर्ट कर वाराणसी हवाईअड्डे पर भेज दिया गया जो रात्रि 11 बजे वाराणसी हवाईअड्डे पर उतरा। विमान हवाईअड्डे पर उतरने के बाद यात्रियों को टर्मिनल में बैठाया गया। यात्रियों ने बताया कि उनको पहले बताया गया कि मौसम ठीक हो जाने के बाद विमान पटना जाएगा लेकिन रात्रि 3 बजे तक विमान न जाने के बाद और हवाईअड्डे पर खाने पीने की कोई सुविधा न मिलने से भूखे प्यासे यात्री हवाईअड्डे पर हंगामा करने लगे हंगामा कर रहे यात्रियों को सीआईएसएफ के जवानों ने किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया।

यह भी पढ़ें …..हैदराबाद हवाईअड्डे पर सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनें स्थापित

सूत्रों की माने तो ड्यूटी के घंटे समाप्त हो जाने के चलते पायलट ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) का हवाला देते हुए रात में विमान को पटना ले जाने से इंकार कर दिया। वाराणसी हवाईअड्डे पर फंसे यात्रियों को शुक्रवार को सुबह 7 बजे एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा सड़क मार्ग से पटना भेजा गया जबकि विमान हवाईअड्डे पर खड़ा है। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली से आने वाली विमान से दूसरे पायलट आ रहे हैं उनके आने के बाद विमान को पटना भेजा जाएगा। वहीं एयरलाइन्स के स्थानीय प्रबंधन ने पायलट से जुड़े मामले पर कुछ भी बोलने से साफ इंकार किया जबकि यह बताये की यात्रियों को सड़क मार्ग से सुबह में पटना भेजा गया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App