चुनावी लॉलीपॉप! दिल्लीवासियों, अब ये पार्टी आपको देगी ‘गारंटी कार्ड’

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी प्रचार में लग गयी हैं। इसी कड़ी में एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी रविवार को दिल्ली की जनता को रिझाने के लिए गारंटी कार्ड लांच करने जा रही हैं। इस कार्ड में उनकी उपलब्धि और कामकाज का बखान होगा।

दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) को लेकर सभी पार्टी प्रचार में लग गयी हैं। इसी कड़ी में एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी रविवार को दिल्ली की जनता को रिझाने के लिए गारंटी कार्ड (Kejriwal Ka Guarantee Card) लांच करने जा रही हैं। इस कार्ड में उनकी उपलब्धि और कामकाज का बखान होगा। जिसके जरिये दिल्ली वासी ये जान सकेंगें कि उनकी सरकार ने कितना काम किया। वहीं 26 जनवरी के बाद पार्टी अपना घोषणापत्र भी जारी कर देगी।

देश की राजधानी दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आप, कांग्रेस और भाजपा ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया। अब सभी दल दिल्ली फतह को लेकर प्रचार प्रसार में जुट गये हैं। आम आदमी पार्टी अपनी जीत सुनिश्चित करने और मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए आज ‘केजरीवाल गारंटी कार्ड’ लांच करेंगे जा रही है। इसे मुख्यमन्त्रिय अरविंद केजरीवाल पार्टी कार्यालय से जारी करेंगे। इस गारंटी कार्ड में केजरीवाल सरकार के पांच सालों के कामकाज का लेखाजोखा होगा।

ये भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा

डोर टू डोर कार्यक्रम:

वहीं पार्टी डोर टू डोर कैम्पेन भी करेगी, जिसमें पार्टी नेता और कार्यकर्ता ‘केजरीवाल गारंटी कार्ड’ लेकर घर घर पहुंचेंगे और सरकार के कामों के बारे में बतायेंगे। जानकारी के मुताबिक़, सीएम अरविरंद केजरीवाल की पार्टी ने इस कार्ड के साथ देश की राजधानी के 35 लाख घरों तक जाने और अपनी उपलब्धियां बताने का लक्ष्‍य रखा है।

ये भी पढ़ें:यहां अमित शाह को दिखाए गये काले झंडे, राहुल गांधी के लिए कही थी ऐसी बात

दिल्ली में जीत को लेकर ‘आप’ का प्लान:

इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी केजरीवाल गारंटी कार्ड के साथ केवल लोगों के घर घर नहीं पहुंचेंगे बल्कि खुद सीएम केजरीवाल 8 टाउन हॉल मीटिंग भी करेंगे। इस मीटिंग का उद्देश्य भी केजरीवाल सरकार के कामों के बारे में लोगों को बताना है। ये अभियान 2 फरवरी तक चलेगा। बताया जाता है कि AAP इसके जरिये सरकारी स्‍कूलों की स्थिति में सुधार, मोहल्‍ला क्‍लीनिक, बिजली-पानी बिल में छूट जैसी बातों के बारे में आमलोगों को बताएगी।

 

26 जनवरी के बाद होगा घोषणापत्र जारी:

जानकारी के मुताबिक़, 26 जनवरी के बाद सत्‍तारूढ़ पार्टी का पूरा घोषणापत्र भी जारी हो सकता है। बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होने हैं और 11 फरवरी को मतगणना के बाद परिणाम आएंगे।

ये भी पढ़ें:क्षेत्रीयता के आधार पर नहीं होना चाहिए किसी के साथ भेदभाव: मुलायम