सऊदी अरब में फंसे यूपी के मेरठ और मुजफ्फरनगर के सबसे ज्‍यादा लोग

Published by Newstrack Published: August 5, 2016 | 9:47 am
Modified: September 1, 2016 | 5:25 pm

लखनऊः सऊदी अरब में बेरोजगार होकर फंसे यूपी के लोगों को जल्‍द ही केंद्र सरकार की तरफ से राहत मिलने की उम्‍मीद है। सऊदी में फंसे लोंगों के लिए हेल्पलाइन 8005140000 शुरू की गई है। इसमें शुक्रवार सुबह तक 190 लोगों ने कॉल की थी। newztrack.com ने जब हेल्‍पलाइन नंबर पर बात कर फंसे लोगों के बारे में जानने की कोशिश की तो पता लगा कि सऊदी अरब में यूपी के बहराइच, गोण्डा, मेरठ और मुजफ्फरनगर के लोग फंसे हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा मेरठ और मुजफ्फरनगर के लोग हैं।

यह भी पढ़ें… ऑपरेशन संकटमोचनः वीके सिंह बोलेे-सूडान में फंसे हर भारतीय को निकालेंगे

हेल्पलाइन से संपर्क साधने पर मो. वली अब्बास ने फोन रिसीव किया। उन्होंने बताया कि यूपी के बहराइच, गोण्डा, मेरठ और मुजफ्फरनगर के ही ज्यादातर लोग सऊदी अरब में बेरोजगार होकर फंसे हुए हैं। वली अब्बास के मुताबिक अभी तक जिन 190 लोगों ने कॉल किया, उनमें से ज्यादातर मेरठ और मुजफ्फरनगर के ही थे।

इन दो कंपनियों में करते हैं काम
वली अब्बास ने बताया कि सऊदी अरब की दो कंपनियों ‘एडवांस मिशन’ और ‘एम्मा कॉन्ट्रैक्टिंग’ में ही यूपी के ज्यादातर लोग काम करते हैं। जिन लोगों ने हेल्पलाइन को फोन किया है, उनके नातेदार भी इन्हीं दो कंपनियों में हैं। वली अब्बास के मुताबिक केंद्र सरकार से को-ऑर्डिनेट कर वहां फंसे यूपी के लोगों की वापसी के लिए कोशिश की जा रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App