UP: दिव्यांग हुए बेहोश, मंत्री जी बोले- भगवान राम को भी उठानी पड़ी थी तकलीफ

प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग व दिव्यांग जन मंत्री आज शनिवार (6 मई) जिले में दिव्यांगों के लिए आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के आए थे।

बहराइच: प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं विकलांग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर आज शनिवार (6 मई) को जिले में दिव्यांगों के लिए आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। जहां उन्हें ट्राई साइकिल का वितरण किया, लेकिन कार्यक्रम स्थल पर काफी अव्यवस्थाओं के कारण कई दिव्यांग बेहोश हो गए।

दिव्यांगों के बेहोश हो जाने पर जब मंत्री से सवाल जवाब किए गए तो उन्होंने एक ऐसा बयान दिया जिसे सुन हर कोई दंग रह गया। दिव्यांग जन मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कुछ पाने के लिए तकलीफ उठानी पड़ती है, भगवान राम को भी काफी तकलीफें उठानी पड़ी थी।

राम को भी काफी तकलीफे उठानी पड़ी थी
ओमप्रकाश राजभर दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित करने के लिए महिला डिग्री कालेज पहुंचे थे। वहां दिव्यांगों के बैठने और गर्मी से बचाव के कोई इंतजाम न होने से ट्राई साइकिल वितरण के दौरान कई दिव्यांग बेहोश हो गए। कार्यक्रम स्थल पर अव्यवस्थाओं को लेकर जब उनसे सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि भगवान राम को भी गद्दी मिलने से पहले वनवास में काफी तकलीफें उठानी पड़ी थी।

गर्मी बरसात सब कुछ झेलना पड़ा था, लेकिन जब वो गद्दी पे बैठे तो वहां धूप नहीं थी, कुछ पाने का लिए संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि उन्होंने वहां मौजूद दिव्यांगों को हर तरह की मदद करने की बात कहते हुए, उनके लिए बेहतर योजनाओं को लागू करने की बात कही।