पीएम मोदी ने की काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना, लिया भगवान शिव का आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव में जोरदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। वे इस समय यहां बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा कर रहे है। उन्होंने देश की खुशहाली के लिए बाबा विश्‍वनाथ से प्रार्थना की है।

वाराणसी: लोकसभा चुनाव में जोरदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। वे इस समय यहां बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा कर रहे है। उन्होंने देश की खुशहाली के लिए बाबा विश्‍वनाथ से प्रार्थना की है।

पूजा करने के बाद पीएम मोदी  लालपुर के हस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ यहां मौजूद रहेंगे।

वाराणसी सीट से दूसरी बार मिली जीत के बाद मोदी का यह पहला दौरा है। नामांकन के दौरान उन्होंने यहां रोड शो करके कहा था कि अब जीत के बाद धन्यवाद देने आऊंगा।

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी ने ध्यान-साधना करने के बाद किये केदारनाथ के दर्शन

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलिकॉप्टर से पुलिस लाइन मैदान, फिर काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे।
मोदी ने इससे पहले 8 मार्च को विश्वनाथ कॉरिडोर के शिलान्यास के दौरान यहां पूजा की थी। मोदी पुलिस लाइन से मंदिर जाएंगे तो यहां रोड शो जैसा नजारा दिखाई दे सकता है। हालांकि, रोड शो का अधिकारिक कार्यक्रम नहीं है।

यहां बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने शहर के सभी प्रमुख चौराहों को पीएम मोदी के पोस्टर और बैनर से पाट दिया है। जगह-जगह ढोल और नगाड़ों की व्यवस्था की गई है। जैसे ही पीएम मोदी यहां आएंगे। उनके उपर फुल बरसाकर और ढोल और नगाडे बजकर उनका  स्वागत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें…गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर पीएम मोदी का उड़ाया मजाक

लालपुर में करेंगे कार्यकर्ताओं से संवाद
मंदिर में पूजा के बाद प्रधानमंत्री मोदी वापस पुलिस लाइन और फिर वहां से लालपुर स्थित बुनकर हस्तकला संकुल के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे। संकुल में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

दोपहर में दिल्ली रवाना हो जाएंगे। 2014 में वाराणसी से चुनाव जीतने के बाद मोदी यहां 21वीं बार आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए अलग-अलग नेताओं ने करीब 20 क्विंटल गुलाब और अन्य फूलों का ऑर्डर दिया है।

इस बार ज्यादा बड़ी जीत मिली
वाराणसी संसदीय क्षेत्र में मोदी को पिछली बार की तुलना में इस बार 1 लाख 7 हजार 721 वोट ज्यादा मिले हैं। 2014 में मोदी 3 लाख 71 हजार 784 वोटों से जीते थे। इस बार यह अंतर 4 लाख 79 हजार 505 वोट रहा। गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव दूसरे और कांग्रेस से अजय राय तीसरे नंबर पर रहे।

ये भी पढ़ें…यहां जानें, संसद में साध्वी को देख पीएम मोदी ने क्यों फेर लिया मुंह?