केन्द्र में प्रसपा के बिना नहीं बनेगी कोई भी सरकार-शिवपाल

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व फिरोजाबाद लोकसभा सीट के उम्मीदवार शिवपाल यादव बुधवार को शिकोहाबाद में मतगणना को लेकर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे।

Published by SK Gautam Published: May 22, 2019 | 10:29 pm
Modified: May 22, 2019 | 10:31 pm

लखनऊ : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि बिना उनकी पार्टी के सहयोग के केन्द्र में किसी की भी सरकार नहीं बनेगी। उन्होंने फिरोजाबाद लोकसभा सीट से अपनी जीत का भी दावा किया है।

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व फिरोजाबाद लोकसभा सीट के उम्मीदवार शिवपाल यादव बुधवार को शिकोहाबाद में मतगणना को लेकर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान वह मीडिया से भी रूबरू हुये। उन्होंने कहा कि केन्द्र में चाहे एनडीए की सरकार बने या फिर यूपीए की उनकी पार्टी के सहयोग के बिना केन्द्र में कोई भी सरकार नही बनेगी।

ये भी देखें : उप्र में खदान की निकासी वाले चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में जातिवाद, धर्मवाद की राजनीति नहीं होनी चाहिये। राजनीति में अच्छी बातें होनी चाहिए, जो देश व गरीबों के लिये हितकर हो। देश में गरीबी, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी है। इस पर राजनीति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे पढ़े-लिखे बेटे-बेटिया बेरोजगार है।

ये भी देखें : NDA बहुमत से दूर रहा तो सरकार बनाने का तत्काल दावा पेश कर सकती हैं विपक्षी पार्टियां

किसानों को इतनी मेहनत करने के बाद भी उनकी लागत तक नहीं मिल पाती है। आजादी के 70 साल बाद भी किसानों की हालत बद्तर है, उनके मकान कच्चे हैं। देश में जिसकी भी सरकार बने वह इन मुद्दों पर काम करें। विपक्ष द्वारा ईवीएम बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है। चुनाव आयोग को देखना है कि कहीं भी गड़बड़ी नही होनी चाहिये। शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद सीट से अपनी जीत का दावा करते हुये कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में यूपी में प्रसपा की सरकार बनेगी।