बीजेपी की जीत पर बोले PM मोदी, इस चुनाव में भारत विजयी हुआ

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज देश के अंदर आजादी के बाद सबसे ऐतिहासिक विजय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को प्राप्त हुई है। ये हम सबके लिए गौरव की बात है।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी की आगुवाई एनडीए ने एतिहासिक जीत हासिल की है। बीजेपी ने अकेले अपने दम पर 300 से अधिक सीटें हासिल की है। बीजेपी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के दफ्तर पहुंचे हैं।

अमित शाह के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज स्वयं मेघराज भी इस विजयोत्व में सरीक होने के लिए हमारे बीच हैं। 2019 लोकसभा के चुनाव में हम सब देशवासियों के पास नए भारत के लिए जनादेश लेने गए थे। आज हम देख रहे हैं कि देश के कोटि-कोटि नागरिकों ने इस फकीर की झोली को भर दिया है।

यह भी पढ़ें…भड़कीले बयान देनें वाली ये अभिनेत्री लोक-सभा चुनाव के लिए साबित हुई UNLUCKY

उन्होंने कहा कि ये जो मतदान का आंकड़ा है ये अपने आप में लोकतांत्रिक विश्व के इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। पीएम ने कहा कि देश आजाद हुआ इतने लोकसभा के चुनाव हुए, लेकिन आजादी के बाद इतने चुनाव होने के बाद सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं इस लोकतंत्र के उत्तव में लोकतंत्र की खातिर, जिन-जिन लोगों ने बलिदान दिया है, जो घायल हुए हैं, उनके पारिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज देश के अंदर आजादी के बाद सबसे ऐतिहासिक विजय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को प्राप्त हुई है। ये हम सबके लिए गौरव की बात है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में मैं पहले दिन से कहा रहा था कि ये चुनाव कोई दल नहीं लड़ रहा है, कोई उम्मीदवार नहीं लड़ रहा है, कोई नेता नहीं लड़ रहा है। ये चुनाव देश की जनता लड़ रही है।

यह भी पढ़ें…वित्तराज्य मंत्री का बयान: मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यस्था को मजबूत करने का किया काम

शाह ने कहा कि ये देश की जनता की विजय है। ये भाजपा के 11 करोड़ भाजपा के कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम की विजय है। ये विजय भाजपा की मोदी सरकार, जिसने 2014-2019 तक सबका साथ-सबका विकास की नीति से काम किया, ये उस नीति की विजय है।

उन्होंने कहा कि करोड़ों कार्यकर्ताओं ने इतने लंबे चुनाव अभियान में जो परिश्रम की पराकाष्ठा की वो हमारी जीत का आधार बना।

यह भी पढ़ें…Lok sabha 2019: तस्वीरों में देखिए स्मृति का मॉडल से मंत्री तक का सफर

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पांच साल के अंदर नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश के 50 करोड़ गरीब परिवारों का जीवन स्तर उठाने के लिए आजादी के 70 साल के बाद पहली बार सार्थक कदम उठाए। करोड़ों गरीब परिवारों का आशीर्वाद उनका जनसमर्थन हमारी विजय का संबल बना है।

यह भी पढ़ें…राहुल राजनीति के लिए उपयुक्त नहीं, कांग्रेस उन्हें दे शालीन सेवानिवृति : हिमंत विश्व शर्मा

उन्होंने कहा कि कई मायने में ये जीत ऐतिहासिक है। 50 साल के बाद पहली बार देश में पूर्ण बहुमत से शासन करने वाला प्रधानमंत्री, दोबारा पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनने जा रहा है। ये सम्मान हम सबके लोकप्रिय नेता, भाजपा के लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी जी को मिला है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर सपा-बसपा दोनों इकट्ठा हुए तो पूरे देश के मीडिया का कहना था कि उत्तर प्रदेश में क्या होगा? ये प्रचंड विजय दर्शाती है कि आने वाले दिनों में परिवारवादी पार्टियों का कोई महत्व नहीं रहने वाला है। मैंने देश के कार्यकर्ताओं को कहा था कि हम 50 प्रतिशत की लड़ाई लड़ने के लिए चुनाव मैदान में हैं।

शाह ने कहा कि आज मैं गौरव के साथ कह सकता हूं कि देश के 17 राज्यों में जनता ने 50 प्रतिशत से ज्यादा वोटों का आशीर्वाद भाजपा को दिया है। एक ओर जनता ने मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को जिताया है। दूसरी ओर कांग्रेस को करारी हार देखनी पड़ी है। देश के 17 राज्यों में कांग्रेस को बिग जीरो मिला है।