मकर राशि वाले गुरुवार को करें विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ, जानिए बाकी राशियों का हाल

Published by suman Published: February 15, 2017 | 1:55 pm


पं. सागरजी महाराज
पं. सागरजी महाराज

लखनऊ:  गुरुवार को कामकाज के मोर्चे पर दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें, क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे। पं. सागरजी महाराज के अनुसार पढ़ें गुरुवार की राशिफल।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें मेष, वृष,मिथुन, कर्क…

मेष:  गुरुवार को उदास और अवसादग्रस्त न हों। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।


वृष: गुरुवार अपने परिवार की भावनाओं को समझकर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। दफ़्तर में हुए बदलावों से आपको आख़िरकार लाभ ही मिलेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। अच्छे स्वास्थ्य के लिए हरी ज्वार का दान करें या गाय को खिलाएं।

मिथुन: गुरुवार को रचनात्मक शौक आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है- और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुँचाएगा।

 

कर्क अच्छी सेहत के लिए दूर तक पैदल घूमें। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। साथ ही कुछ वक़्त अपने शौक़ के लिए भी ज़रूर निकालें, ताकि आपकी रफ़्तार बरक़रार रहे और शरीर व मन चुस्त रहे। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। सफेद फूल कुछ पैसे सहित जल में प्रवाहित करने से सेहत बनी रहेगी।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें  सिंह,कन्या, तुला,वृश्चिक…

सिंह : गुरुवार कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है। दूसरों की इच्छाएं आपकी अपना ख़्याल रखने की इच्छा से टकराएगी- अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। काला वस्त्र गरीब को दान करने से प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे।

 

कन्या  : गुरुवार को कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। इस दिन काम तनावभरा और थकाऊ होगा, लेकिन दोस्तों का साथ आपको ख़ुशमिज़ाज और ज़िंदादिल बनाए रखेगा। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े। अपने घर में अपने इष्टदेव की चाँदी की मूर्ति स्थापित करके उनकी नियमित पूजा करने से धन वृद्धि होगी।

 

libra

तुला : गुरुवार ज़्यादा शराब पीने और तेज़ गाड़ी चलाने से बचें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें। रोमांस के लिहाज़ से रोमांचक दिन है। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और जितना हो सके, इसे उतना रुमानी बनाने की कोशिश करें। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे।

 

वृश्चिक : गुरुवार अपने जीवनसाथी के साथ कहा-सुनी करने से बचें। इस तरह तू-तू मैं-मैं करना बेकार के आरोपों और ग़ैर-ज़िम्मेदाराना वाद-विवाद की वजह बनता है, जो दोनों को ही भावनात्मक तौर पर चोट पहुंचा सकता है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। प्यार में अपने अशिष्ट बर्ताव के लिए माफ़ी मांगें। जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें दिमाग़ शांत रखने की ज़रूरत है। परीक्षा की घबराहट को हावी न होने दें।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें  धनु, मकर, कुंभ, मीन…

धनु :गुरुवार को दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है। साझीदारी के लिए अच्छे मौक़े हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही क़दम बढ़ाएँ। इस दिन आपका जीवनसाथी आपके बारे में या आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी के बारे में सारी ख़राब बातें जता सकता है।

मकर : गुरुवार  परिवार के इलाज से जुड़े ख़र्चों में इज़ाफ़े को नकारा नहीं जा सकता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। अपने क़रीबी लोगों के सामने ऐसी बातें उठाने से बचें, जो उन्हें उदास कर सकती हैं। किसीकी दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं। दफ़्तर में बेवजह टांग खींचने वाले आपको ग़ुस्सा दिला सकते हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे।विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करने से बुध अत्यंत प्रसन्न होता है। इसलिए नौकरी/बिज़नेस के लिए इस पाठ को करना शुभ है।

 

कुम्भ: गुरुवार को अवसाद के ख़िलाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। ऐसे लोगों को संभालने में काफ़ी दिक़्क़त होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। प्यार बहार की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आज आपके सम्मान को ठेस पहुँच सकती है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

मीन : गुरुवार शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App