Election: मोदी, शाह, आडवाणी, जेटली समेत ये नेता आज गुजरात में करेंगे मतदान

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जो आज मतदान करेंगे। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए आज एक ही चरण में मतदान होगा।

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जो आज मतदान करेंगे। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए आज एक ही चरण में मतदान होगा।

भाजपा ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि मोदी और आडवाणी सहित गुजरात में पंजीकृत, पार्टी के सभी महत्वपूर्ण नेता सुबह के समय अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

ये भी पढ़ें— लोकसभा चुनाव : पाँचवें चरण में 181 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

विज्ञप्ति में कहा गया कि मोदी गांधीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शहर के रणिप क्षेत्र स्थित एक स्कूल में स्थापित एक बूथ पर अपना वोट डालेंगे। गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के उम्मीदवार हैं। पूर्व में इस सीट का प्रतिनिधित्व आडवाणी करते थे। अमित शाह यहां नारणपुरा में एक बूथ पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। आडवाणी यहां खानपुर स्थित एक स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र पर वोट डालेंगे। इसमें कहा गया कि वित्त मंत्री अरुण जेटली यहां एस जी राजमार्ग स्थित एक कॉलेज में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालेंगे।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी क्रमश: राजकोट और भावनगर में वोट डालेंगे। वहीं, विपक्षी खेमे से राकांपा नेता शंकर सिंह वाघेला गांधीनगर जिले के वासन गांव में वोट डालेंगे। गुजरात कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कांग्रेस सांसद अहमद पटेल भरूच जिले के पीरामन गांव में अपना वोट डालेंगे।

ये भी पढ़ें— Lok Sabha Election 2019 -UP तीसरा चरण: तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर

अमरेली सीट से चुनाव लड़ रहे नेता विपक्ष परेश धनानी अमरेली नगर में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। कांग्रेस नेता एवं आणंद से उम्मीदवार भरत सिंह सोलंकी आणंद जिले के देदर्दा गांव में वोट डालेंगे।

राज्य में 26 लोकसभा सीटों के लिए कुल 4,51,52,373 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। राज्य की लोकसभा सीटों पर 371 उम्मीदवार मैदान में हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर विजय पताका फहराई थी।

(भाषा)