इंसानियत को सलाम: अनाथ बच्चों को कपड़े गिफ्ट कर मनाया बेटी का जन्मदिन

Published by November 25, 2017 | 2:21 pm

सुलतानपुर: चलो ऐसा मजहब चलाएं, जहां इंसानियत के गीत गाए जाएं…
दर्द होरी के आंगन में उतरा हो, आंखें जुम्मन की भर आएं …

ये वो लाइनें हैं, जिन्हें सुल्तानपुर के संजय वर्मा के लिए कहा जाए, तो शायद गलत नहीं होगा एक तरफ जहां आज के समय में लोग सिर्फ अपने से मतलब रखते हैं, दूसरे की मदद तो दूर उन्हें देखना भी पसंद नहीं करते, वहीं संजय शर्मा ने इंसानियत को सच कर दिखाया है। संजय वर्मा ने बेटी के जन्मदिन पर केक नहीं काटा बल्कि अनाथ बच्चों में कपड़े बांटें। इनके इस कदम को हर कोई इनको सलाम कर रहा है।

एविएंस ग्रुप के चेयरपर्सन हैं संजय वर्मा
मूलतः जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र के निवासी संजय वर्मा एविएंस ग्रुप के चेयरमैन हैं। इस ग्रुप के अधीनस्थ रियल स्टेट और ऑनलाइन शॉपिंग का बड़े पैमाने पर लखनऊ में बिजनेस चल रहा है। बावजूद सभी ठाठ बाट के होते हुए उन्होंने बेटी अरुणिमा के जन्मदिन पर न केक काटा और न ही किसी पार्टी एवं डीजे का आयोजन किया। बल्कि उन्होंने सादगी पूर्वक बेटी, पत्नी को साथ लिया और सीधे अनाथालय पहुंच गए। यहां उन्होंने बेटी के हाथ से ठंड के कपड़े बच्चों में बंटवाए।

मुझे है गरीबी का अंदाजा
इस बारे में संजय वर्मा ने पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि हम स्वयं ज़मीन से जुड़े हुए इंसान हैं, इसलिए हमें गरीबी का अंदाजा है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस क़दम से जहां पुण्य मिलेगा, वहीं अनाथ बच्चों को ठंड से राहत। इसके अलावा मैं अभी से बच्चों को समाज और ज़मीन से जुड़ने का आदी बना रहा हूं।