चोर की सीनाजोरीः बिलावल भुट्टो ने मोदी को गुजरात-कश्मीर का कसाई बताया

Published by Published: October 18, 2016 | 2:16 am
बिलावल

कराचीः सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के नेता बौखलाए हुए हैं। चोरी के बाद सीनाजोरी और इस दौरान मर्यादा लांघने से भी पड़ोसी देश के नेता बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन और पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल का है। अपनी बौखलाहट में बिलावल ने सोमवार को मर्यादा लांघ दी। उन्होंने नरेंद्र मोदी को गुजरात और कश्मीर का कसाई बता दिया। भुट्टो ने कहा कि कश्मीर में जुल्मों से ध्यान हटाने के लिए मोदी पाकिस्तान पर आरोप लगाते हैं, उनसे उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।

क्या बोले बिलावल?
कारसाज में एक रैली के दौरान 28 साल के बिलावल भुट्टो ने कहा कि मोदी अतिवादी यानी एक्सट्रीमिस्ट हैं। उनसे जुड़ाव की उम्मीद कतई नहीं की जा सकती। पीपीपी चेयरमैन ने कहा कि मोदी लगातार पाकिस्तान पर आरोप लगाते हैं क्योंकि कश्मीर में भारतीय सेना बर्बर रवैया अपना रही है। उन्होंने ये भी कहा कि कश्मीर के लोग अपने हक के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

नवाज के सामने रखी मांगें
बेनजीर भुट्टो के बेटे ने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ की नीतियों के कारण पाकिस्तान कमजोर हो रहा है। उन्होंने नवाज सरकार के सामने चार मांगें रखी हैं। इनमें राष्ट्रीय सुरक्षा पर संसदीय समिति बनाना, पनामा पेपर्स लीक मामले में पीपीपी के बिल को पास कराना, चीन-पाक इकोनॉमिक कॉरिडोर पर पूर्व राष्ट्रपति और उनके पिता आसिफ अली जरदारी का प्रस्ताव और तुरंत विदेश मंत्री नियुक्त किया जाना है। पीपीपी चेयरमैन ने चेतावनी दी है कि अगर ये मांगें नहीं मानी गईं तो 27 दिसंबर को सरकार के खिलाफ बड़ा मार्च निकालेंगे।

नवाज के लिए क्या कहा?
बिलावल ने रैली में कहा कि मियां साहब (नवाज) नेशनल एक्शन प्लान को लागू करने में नाकाम रहे हैं। अगर लोग समर्थन दें तो हम पाकिस्तान बदलकर रख देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे इलाके में आतंकवाद से शांति, विकास और सुरक्षा को खतरा है। पड़ोसी मुल्क भारत आतंक को पनाह देता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App