डॉक्टरों के लिए चुनौती बना युवक, कोरोना के लक्षण नहीं मगर आठ बार हो चुकी जांच

हरियाणा में हिसार जिले का एक युवक डॉक्टरों के लिए चुनौती बना हुआ है। डॉक्टर भी इस युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट देखकर हैरान हैं। इस युवक में कोरोना वायरस के लक्षण भी नहीं दिख रहे हैं और उसकी आठ बार जांच की जा चुकी है।

नई दिल्ली: हरियाणा में हिसार जिले का एक युवक डॉक्टरों के लिए चुनौती बना हुआ है। डॉक्टर भी इस युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट देखकर हैरान हैं। इस युवक में कोरोना वायरस के लक्षण भी नहीं दिख रहे हैं और उसकी आठ बार जांच की जा चुकी है। इनमें से छह जांच रिपोर्ट पॉजिटिव और दो जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पहले डिस्चार्ज करने की थी तैयारी

यह युवक हरियाणा के हिसार जिले के दड़ौली गांव का रहने वाला है। युवक को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है और उसे डिस्चार्ज करने की तैयारी थी मगर इससे पहले उसकी जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। मजे की बात है कि इस युवक की अब तक आठ बार जांच की जा चुकी है। इनमें से पहली तीन रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसके बाद दो जांच रिपोर्ट निगेटिव आई और फिर तीन जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें…यूपी में एक लाख पीपीई किट और 50 हजार मास्क सप्लाई करेगा HCL

ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करता था युवक

यह युवक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में नौकरी करता था। लॉकडाउन के दौरान कामधंधा बंद होने के कारण यह युवक 23 अप्रैल को गाजियाबाद से अपने गांव दड़ौली पहुंचा था। युवक के गांव में आने पर ग्रामीणों ने इस बाबत 25 अप्रैल को जिला प्रशासन को सूचना दी थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची थी और युवक की जांच पड़ताल की गई।

यह भी पढ़ें…मोदी सरकार के राहत पैकेज पर RBI के डायरेक्टर ने खड़े किए सवाल, गिनाईं ये कमियां

जांच रिपोर्ट में क्या निकला

युवक की पहली जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे उपचार के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। 30 अप्रैल को युवक की दूसरी और 6 मई को युवक की तीसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। तीन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 10 मई को फिर उसकी जांच की गई तो चौथी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद पांचवीं बार जब जांच की गई तो वह रिपोर्ट भी निगेटिव आई। इसके बाद युवक की तीन बार और जांच की जा चुकी है और इन तीनों जांचों में रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

यह भी पढ़ें…पाक सरकार की वेबसाइट में पीओके को बताया भारत का हिस्सा, यूजर्स ने किया ट्रोल

युवक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं

हिसार का यह युवक डॉक्टरों के लिए चुनौती बना हुआ है और उसकी जांच बार-बार इसलिए करवाई जा रही है क्योंकि रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान है। मजे की बात है कि इस युवक को कोई परेशानी भी नहीं है और उसमें कोरोना के कोई लक्षण भी नहीं दिख रहे हैं। लेकिन उसका शरीर एंटीबॉडी नहीं बना रहा है। डॉक्टरों ने इस युवक का एचआईवी व हैपेटाइटिस का टेस्ट भी करवा डाला है, लेकिन सबकुछ नॉर्मल निकला है। फिलहाल इस युवक को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ही रोक रखा गया है। जानकारों का कहना है कि जल्द ही उसकी फिर कोरोना जांच की जाएगी।