कश्मीर: DPS स्कूल में छिपे 2 आतंकवादी ढेर, 3 जवान घायल

सीआरपीएफ के गश्ती दल पर शनिवार को हुए हमले में एक जवान के शहीद होने के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में रविवार को दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान घायल हो गए हैं।

Published by tiwarishalini Published: June 25, 2017 | 4:24 pm
Modified: June 25, 2017 | 4:31 pm

श्रीनगर: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के गश्ती दल पर शनिवार को हुए हमले में एक जवान के शहीद होने के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में रविवार को दो आतंकवादी मारे गए और तीन जवान घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) परिसर से आतंकवादियों को पकड़ने के लिए हुए संघर्ष के कुछ घंटों बाद सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि स्कूल परिसर में छिपे दोनों आतंकवादी मारे गए और गोलीबारी बंद हो गई है।

यह भी पढ़ें … कश्मीर: आतंकी हमले में शहीद CRPF अधिकारी साहब शुक्ला को दी गई श्रद्धांजलि

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाकर्मी स्कूल के कमरों में घुसे और एक कमरे से दो शव बरामद किए।

अधिकारी ने कहा, “एक कमरे से दो आतंकवादियों के शव मिले हैं, जहां से गोलीबारी शुरू हुई थी। पिछले एक घंटे से आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी नहीं हुई।”

स्कूल में अच्छी तरह जांच करने के बाद मुठभेड़ बंद कर दी गई। श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) परिसर में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार आधी रात के बाद मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें दो अधिकारियों सहित तीन जवान घायल हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “सभी घायल सैनिक खतरे से बाहर हैं और उनकी हालत स्थिर है।” उन्होंने कहा कि उन्हें बदामी बाग छावनी में सेना के 92 बेस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी. वैद ने बताया था कि स्कूल में दो आतंकवादी घुसे हुए हैं। इस स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर कश्मीरी कुलीन परिवारों से हैं।

यह भी पढ़ें … कश्मीर: डीएसपी की हत्या मामले में एसआईटी गठित, एसपी का तबादला

आतंकवादियों ने शनिवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ में तैनात उपनिरीक्षक (एसआई) साहब शुक्ला शहीद हो गए, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए थे।

इसके बाद आतंकवादी डीपीएस परिसर में दाखिल हुए। सुरक्षा बलों ने स्कूल परिसर को चारों ओर से घेर लिया, ताकि आतंकवादी भाग न पाएं।

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट फारूक अहमद लोन ने शनिवार को राम मुंशीबाग और सेम्पारा के बीच श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतिबंध लगा दिया, और मुठभेड़ समाप्त होने के बाद प्रतिबंध हटा दिया गया। इस घटना में सीआरपीएफ के एक सुरक्षा अधिकारी और एक पुलिसकर्मी हुए घायल हैं।

–आईएएनएस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App