इस दिलकश जगह पर आते ही कहेंगे ‘I LOVE कर्सियांग’, लेंगे नेचर व प्यार का पूरा मजा

गोरखालैंड की ओर से टूरिज्म के क्षेत्र में कर्सियांग को विकसित करने का काम लगातार जारी है। इसी क्रम में कई महीने पूर्व रोहिणी रोड स्थित लोवर सिरूबारी इलाके में आई लव कर्सियांग पर्यटन स्थल स्थापित किया गया है। कर्सियांग मोटर स्टैंड से रिजर्व वाहन के जरिये पर्यटक आसानी से यहां पहुंच सकते हैं

कर्सियांग : गोरखालैंड की ओर से टूरिज्म के क्षेत्र में कर्सियांग को विकसित करने का काम लगातार जारी है। इसी क्रम में कई महीने पूर्व रोहिणी रोड स्थित लोवर सिरूबारी इलाके में आई लव कर्सियांग पर्यटन स्थल स्थापित किया गया है। कर्सियांग मोटर स्टैंड से रिजर्व वाहन के जरिये पर्यटक आसानी से यहां पहुंच सकते हैं।इस टूरिस्ट प्लेस से दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र व समतल क्षेत्र दोनों का नजारा व प्राकृतिक मनोरम दृश्यों का आनंद टूरिस्ट लेते दिखने लगे हैं।

 

यह पढ़ें…घूमने का है शौक! करिए दक्षिण भारत की सैर, IRCTC दे रहा बहुत बड़ा ऑफर

आये दिन सुबह से शाम तक इस टूरिस्ट प्लेस पर टूरिस्टों के आवागमन का काम लगातार जारी है।  इस टूरिस्ट प्लेस में टूरिस्टों की संख्या बढ़ी है। परंतु आई लव कर्सियांग को स्थापित करने के बाद से यहां का नजारा ही बदल गया है। यहां  देशी-विदेशी टूरिस्टों का आना खूब होने लगा है।

 

यह पढ़ें…गांगुली की अध्यक्षता में BCCI की बैठक आज, बदले जा सकते हैं ये नियम

 

पहले यहां आनेवाले टूरिस्टों को चाय नाश्ता आदि को लेकर खूब परेशानियों का सामना करना पड़ता था। परंतु अब ऐसा नहीं है यहां आसपास इक्के -दुक्के दुकानों के खुल जाने से चाय नाश्ता आदि को लेकर परेशानियां नहीं होती है।टूरिस्ट यहां पहुंचकर यहां से प्राकृतिक व मनोरम दृश्यों को अपने परिवार  व दोस्तों के साथ अपने कैमरे व मोबाइल में कैद करते हैं। नये-नये शादीशुदा जोड़ी भी इस जगह आना पसंद करते हैं।

 

यह पढ़ें…कंबोडिया के सीएम रीप की जैसी होगी अयोध्या की ‘इक्ष्वाकुपुरी’,CM योगी का खास प्लान

इस टूरिस्ट प्लेस के विकसित होने से टूरिज्म के क्षेत्र में एक अलग ही पहचान बन गया है। आई लव कर्सियांग पर्यटनस्थल देशी -विदेशी टूरिस्टों के बीच फोमस होने लगा है। टूरिस्टों का क्रेज इस पर्यटन स्थल के प्रति काफी बढ़ने लगा है। देशी-विदेशी टूरिस्ट मात्र नहीं, बल्कि स्थानीय लोग भी फुर्सत के समय में इस पर्यटन स्थल का लुत्फ़ उठाने के लिए यहां पहुंचते हैं। सिलीगुड़ी आदि क्षेत्र से भी काफी तादाद में लोग यहां पहुंचते हैं। सबसे अधिक भीड़ रविवार व सरकारी छुट्टियों के दिन होती है। यह जगह प्यार के परिंदों के लिए बेहतर है आप भी फुर्सत के पल में पार्टनर के साथ आकर आनंद लें।