UPA ने टीआरएस से साधा संपर्क, TRS का आया ये बड़ा बयान

कांग्रेस नीत संप्रग ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव को त्रिशंकु संसद बनने की सूरत में सरकार गठन के लिये अपने साथ लाने के लिये उनसे संपर्क किया है। टीआरएस के सूत्रों ने कहा कि संप्रग ने महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और राकांपा प्रमुख शरद पवार के जरिये राव से संपर्क किया है।

हैदराबाद: कांग्रेस नीत संप्रग ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव को त्रिशंकु संसद बनने की सूरत में सरकार गठन के लिये अपने साथ लाने के लिये उनसे संपर्क किया है। टीआरएस के सूत्रों ने कहा कि संप्रग ने महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और राकांपा प्रमुख शरद पवार के जरिये राव से संपर्क किया है।

हालांकि इस पर राव की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आई है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी को लगता है कि राजग की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, “हमें लगता है कि यह (राजग) हो सकता है कि एग्जिट पोल की भविष्यवाणी के करीब न हो। इसमें कुछ सीटें कम हो सकती हैं, लेकिन यह सरकार बनाएगा। लोगों का मूड राजग की ओर है। हमें यह स्वीकार करना चाहिये।

यह भी पढ़ें…यहां सड़क पार करते वक्त फोन इस्तेमाल किया तो लगेगा जुर्माना!

टीआरएस के एक और पदाधिकारी ने कहा कि अगर भाजपा नीत राजग बहुमत हासिल न भी कर पाया, तो उन्हें नहीं लगता कि भाजपा उनकी पार्टी से समर्थन मांगेगी। उन्होंने संकेत दिया कि टीआरएस की अगली सरकार में कोई भूमिका नहीं होगी।

यह भी पढ़ें…जम्मू कश्मीर पुलिस ने राजौरी में लगाए CCTV कैमरे

उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, “वे (भाजपा) टीआरएस के बजाय कुछ अन्य दलों को लुभाने की कोशिश करेंगे। यह पूछने पर कि राजग के सरकार बनाने पर टीआरएस उससे संपर्क करेगी, नेता ने कहा पार्टी का रुख ऐसा ही रहेगा। मुद्दों के आधार पर उसका समर्थन और विरोध किया जाएगा।

भाषा